न्यूयॉर्क में खसरे का प्रकोपः आपतकाल घोषित, सार्वजनिक स्थानों से गैर-टीकाकृत बच्चे बैन

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 01:47 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क काउंटी में खसरे के प्रकोप के चलते आपातकाल घोषित कर करने के अलावा सार्वजनिक स्थानों पर गैर-टीकाकृत बच्चों व नाबालिगों के आने जाने पर बैन लगा दिया गया है।न्यूयॉर्क शहर से पांच मील उत्तर-पश्चिम में स्थित रॉ कलैंड काउंटी ने अक्टूबर के बाद से खसरे के 153 मामले सामने आने के बाद मंगलवार दोपहर को इस प्रतिबंध की घोषणा की। अमेरिकी अधिकारियों द्वारा उठाए गए इस कदम को सबसे कट्टरपंथी बता इस का विरोध किया जा रहा है।

PunjabKesari

काउंटी एक्जीक्यूटिव एड डे ने कहा, "हमें इस प्रकोप को समाप्त करने और मेडिकल कारणों से टीकाकरण नहीं किए जा सकने वाले बच्चों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए सब कुछ करना पड़ रहा।" डे ने स्वास्थ्य निरीक्षकों के लिए कुछ स्थानीय लोगों के "प्रतिरोध" की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, इस तरह की लोगों की इस तरह की प्रतिक्रियाएं अस्वीकार्य और गैर जिम्मेदाराना हैं। "

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार 300,000 से अधिक की आबादी वाले रॉकलैंड काउंटी में खसरे के 153 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि इस शहर को 2000 में आधिकारिक तौर पर खसरा मुक्त घोषित किया जा चुका है। डे ने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित रूढ़िवादी यहूदी आबादी वाले लोग हैं, जहां कई धार्मिक आधार पर टीके का विरोध करते हैं जिस कारण इन बच्चों में खसरे की संभावना अघुक बताई जाती है। 
 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News