पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को सीनेट अध्यक्ष पद का उम्मीदवार किया घोषित

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 04:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को उनकी पार्टी पीपीपी ने सीनेट के अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। मीडिया में शुक्रवार को आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है। पीपीपी ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के साथ सत्ता-साझाकरण समझौते के तहत गिलानी को उम्मीदवार बनाया है।

 पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो के राजनीतिक सचिव जामिल सूमरो ने बृहस्पतिवार को गिलानी को उम्मीदवार बनाए जाने की अधिसूचना जारी की। आठ फरवरी को हुए आम चुनाव के बाद गठबंधन सरकार बनाने वाली पीपीपी और पीएमएल-एन के बीच हुए समझौते के अनुसार, राष्ट्रपति, सीनेट के अध्यक्ष और पंजाब व खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर का पद पीपीपी को दिया गया है जबकि सीनेट के उपाध्यक्ष, नेशनल असेंबली के स्पीकर और सिंध व बलूचिस्तान के गवर्नर पद पीएमएल-एन को दिए गए हैं।

खबर में कहा गया है कि 2008 से 2012 तक देश के प्रधानमंत्री रहे गिलानी (71) को पीपीपी के 24, पीएमएल-एन के 19, बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के चार, तीन निर्दलीय और नेशनल पार्टी के एक सीनेट सदस्य समेत कुल 54 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News