माल्या को झटका, 600 करोड़ रुपए का लग्‍जरी जहाज जब्‍त

punjabkesari.in Wednesday, Mar 07, 2018 - 03:20 PM (IST)

लंदन : विजय माल्या के लग्जरी यॉट को लंदन की एक ट्रेड यूनियन ने क्रू के सदस्यों के चार महीनें के बकाया वेतन को न चुकाने के चलते जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने क्रू मेंबर्स को एक मिलियन डॉलर यानी करीब 6.5 करोड़ रुपए की सैलरी नहीं दी थी जिसकी वजह से यह कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज है। वे मार्च 2016 में भारत छोड़कर चले गया था।

फिलहाल उनका ठिकाना लंदन में हैं। भारत ने माल्या को भगोड़ा करार दिया है। खबरों की मानें तो, याट पर 40 से ज्यादा क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें कई भारतीय, ब्रिटेन और पूर्व यूरोपीय देशों के लोग हैं। इन्हें बीते सितंबर से तनख्वाह नहीं दी गई थी।माल्या की यह याट 95 मीटर लंबी है जिसका नाम इंडियन एम्प्रेस है। फिलहाल याट के माल्टा पोर्ट छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गयी है।

मैरीटाइम यूनियन नॉटिलस इंटरनेशनल के स्ट्रेटजिक ऑर्गनाइजर ने मामले को लेकर कहा है कि हमारे सदस्यों ने जहाज पर अपने मालिक को मासिक वेतन का भुगतान करने के लिए कई अवसर प्रदान किए। हमने याट की इंश्योर्ड कंपनी से नियमों के तहत 6 लाख 15 हजार डॉलर तो ले लिये हैं, लेकिन अभी भी एक बड़ी रकम चुकानी है।
फिलहाल माल्या की ओर से इस संबंध में कोई जवाब नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News