पाकिस्तानः लॉकडाउन में नमाज करने से रोका तो भीड़ ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, (देखें VIDEO)

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 12:04 PM (IST)

पेशावरः दुनियाभर में डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं लेकिन कुछ पाक जौसे देश में लोग इनके जज्बे को सलाम करने के बजाय इन पर पत्थर बरसा रहे हैं। विश्वव्यापी कोरोना का कहर झेल रहे पड़ोसी देश पाकिस्तान में लोगों को रोकने पर पुलिस पर पत्थरबाजी की जा रही है। कराची में लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को नमाज से रोके जाने पर स्थायीय लोगों ने पुलिस पर पत्थर बरसाए और उन्हें जान बचाकर भागने पर मजबूर कर दिया।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकले लोगों को पुलिस जब रोकने गई तो भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। नमाजियों की पूरी भीड़ पुलिसवालों पर पत्थरबाजी करने लगी और खदेड़ दिया और पुलिस वालों को पीटा। बता दें कि यह घटना कराची के लियाकतबाद की है, जहां कोरोना वायरस को देखते हुए लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, यानी लॉकडाउन लागू है। बताया जा रहा है कि भीड़ ने पुलिसवालों से मारपीट की है और उन्हें किसी तरह भागने पर मजबूर कर दिया।

PunjabKesari

इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है और पुलिस के साथ मारपीट और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर नमाजी नेता समेत करीब 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे नमाज पढ़ने गई भीड़ पुलिसवालों पर हमला करने के लिए बड़ी संख्या में दौड़ती है और पुलिस की गाड़ी भागती नजर आती है। बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप बढता जा रहा और यहां पंजाब तथा सिंध प्रांत बुरी तरह से इसकी चपेट में हैं। पाकिस्तान में शनिवार सुबह तक आए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस से 40 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 2637 लोग संक्रमित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News