पाकिस्तान में रमजान दौरान डकैतों ने 19 लोगों की हत्या की, अकेले लुटेरे ने मस्जिद में 3 नमाजियों को लूटा

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 03:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान में रमजान के दौरान अपराध में बढ़ोतरी देखा गया। इसी क्रम में कराची में रमजान में डकैतियों के विरोध के परिणामस्वरूप 19 मौतें हुई और 55 लोग घायल हुए। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। ताजा मामले में एक अकेले लुटेरे ने  कराची शहर में मस्जिद जाने वालों को भी नहीं बख्शा और उन्हें लूट लिया, जिससे इस क्षेत्र में लोगों की परेशानियों का एक और मामला जुड़ गया, जहां हाल के दिनों में आपराधिक गतिविधियों में वृद्धि देखी जा रही है।

 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, फैजान-ए-अत्तार मस्जिद के एक मुअज्जिन के अनुसार, एक अकेला हथियारबंद लुटेरा शुक्रवार रात मस्जिद में दाखिल हुआ और मस्जिद के अंदर मौजूद तीन नमाजियों से मोबाइल फोन और 10,000 रुपए नकद छीन लिया। मस्जिद प्रशासन ने अभी तक घटना की प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। पुलिस ने कहा कि अजीजाबाद पुलिस स्थानों से घटना के सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर रही है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक  इस रमजान में कराची में कम से कम 19 नागरिक लुटेरों की गोलीबारी का शिकार हुए।

 

एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि वारदात में शामिल लुटेरे हथियार से लैस थे। इस साल शहर में डकैती से संबंधित मौतों में उल्लेखनीय बढ़त देखी गई है, जो कुल मिलाकर 56 हो गई है, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इसकी तुलना में पिछले साल इसी अवधि में डकैतियों के खिलाफ प्रतिरोध के कारण 25 मौतें हुईं थी और 110 घायल हुए थे। 2023 में आंकड़े चिंताजनक रूप से अधिक थे समान परिस्थितियों के कारण 108 मौतें और 469 घायल हुए थे।

 

कराची पुलिस ने इस वर्ष लुटेरों के साथ 425 मुठभेड़ की, जिसमें 55 डकैत मारे गए और 439 घायल हो गए। नागरिक-पुलिस संपर्क समिति (सीपीएलसी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2024 के पहले तीन महीनों में 22,627 अपराध दर्ज किए गए, जिनमें 59 मौतें और डकैती प्रतिरोध से उत्पन्न 700 से अधिक का घायल होना शामिल हैं। इसके अलावा इस अवधि में 373 कारें, 15,968 मोटरसाइकिलें और 6,102 मोबाइल फोन चोरी या छीने जाने की सूचना मिली। रिपोर्ट के अनुसार, सीपीएलसी रिपोर्ट में कराची में 25 जबरन वसूली की घटनाओं और फिरौती के लिए अपहरण के पांच मामलों का भी दस्तावेजीकरण किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News