दिवालिया होने की कगार पर लेबनान, आर्थिक संकट के बीच विदेश मंत्री ने दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 06:42 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लेबनान के विदेशमंत्री नसीफ हित्ती ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। देश में चल रहे गंभीर आर्थिक और वित्तीय संकट के बीच हित्ती पहले मंत्री हैं जिन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया है। हित्ती ने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौप दिया और बिना कोई टिप्पणी किए उन्होंने सरकारी आवास खाली कर दिया।

राजनयिक से अपना करियर शुरू करने वाले हित्ती प्रधानमंत्री हसन दियाब सरकार में इस साल जनवरी में विदेशमंत्री बने थे। खबर है कि हित्ती सरकार के प्रदर्शन और सुधार के लिए किए वादों पर कोई काम नहीं होने से नाखुश थे। गौरतलब है कि लेबनान तेजी से आर्थिक दिवालियापन, संस्थानों के खंडित होने, उच्च महंगाई दर की ओर बढ़ रहा है। गरीबी में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। इन समस्याओं में कोविड-19 महामारी ने और इजाफा कर दिया है।

देश में रोजाना स्थिति भयावह होती जा रही है। बड़ी संख्या में लोगों को काम से निकाला जा रहा है, अस्पतालों के बंद होने का खतरा है, दुकान और रेस्तरां बंद हो रहे हैं, अपराध बढ़ता जा रहा है और सेना अपने सैनिकों को भोजन तक मुहैया नहीं करा पा रही है और गोदामों द्वारा मियाद खत्म हो चुके खाद्य पदार्थों को बेचा जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News