लैरी कुडलॉ होंगे ट्रंप के नए आर्थिक सलाहकार

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:19 PM (IST)

वॉशिंगटनः लैरी कुडलॉ ने अमरीका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर अपनी नियुक्ति को स्वीकार कर लिया है। वाइट हाउस ने यह जानकारी दी। सत्तर वर्षीय कुडलॉ गोल्डमैन सैक के पूर्व कार्यकारी गैरी कोहेन की जगह लेंगे। कोहेन ने स्टील और ऐल्युमिनियम के आयात पर क्रमश: 25 और 10 प्रतिशत कर लगाए जाने को लेकर ट्रंप के साथ मतभेद के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था।

वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘लैरी कुडलॉ को आर्थिक नीतियों में राष्ट्रपति के सहायक और राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के निदेशक पद की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।’ सारा ने कहा कि हम हस्तांतरण पर काम करेंगे और वह आपैचारिक रूप से अपना पद भार कब संभाल रहे हैं, इसकी सूचना देते रहेंगे। 

कुडलॉ (रॉनल्ड विल्सन) रीगन प्रशासन में काम कर चुके हैं और आर्थिक नीतियां बनाने में मदद की थी। अमेरिका के शीर्ष सांसदों ने इस महत्वपूर्ण प्रशासनिक पद पर कुडलॉ की नियुक्ति का स्वागत किया है। सेनेटर लिंडसे ग्राहम ने कुडलॉ को बेहतर चयन बताते हुए उन्हें विकास समर्थक बताया और आर्थिक नीतियों की वकालत करने के लिए उनकी प्रशंसा की है। सेनेट सदस्य डेविड पेर्ड्यू का कहना है कि कुडलॉ अमेरिका को पूरी दुनिया के मुकाबले ज्यादा प्रतिस्पर्धी बनाने में ट्रंप की मदद करेंगे। वहीं डैमोक्रेटिक पार्टी की सांसद टेड डब्लू लियू इस पद पर कुडलॉ की नियुक्ति से ज्यादा खुश नहीं हैं। उनका कहना है कि अब अमेरिका की आर्थिक नीतियां ऐसा व्यक्ति बनायेएगा जो युद्ध को अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर बताता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News