अमेरिका में राष्ट्रपति बाइडेन को जान से मारने की धमकियां, आरोपी बोला ईश्वर ने दिया आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 01, 2022 - 10:27 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका में मैरीलैंड और कंसास के 2 व्यक्तियों पर राष्ट्रपति जो बाइडेन को जान से मारने की अलग-अलग धमकियां देने का आरोप लगाया गया है। प्राधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। मैरीलैंड के रयान मैथ्यू कॉनलन (37) और कंसास के स्कॉट रयान मैरीमैन (37) को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था। कॉनलन पर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकियां देने का भी आरोप लगाया गया है।

 

संघीय प्राधिकारियों ने बताया कि मैरीमैन ने पिछले मंगलवार को अपने गृहनगर में पुलिस को फोन किया और कहा कि वह राष्ट्रपति से मिलने के लिए वाशिंगटन डीसी जा रहा है। जब खुफिया सेवा के एक एजेंट ने उसे गत बुधवार को बुलाया तो मैरीमैन ने कहा कि ईश्वर में उसे वाशिंगटन जाकर ‘‘एक नाग का सिर काटने' के लिए कहा है। एजेंट ने अदालत में दिए हलफनामे में कहा, ‘‘मैरीमैन ने इससे इनकार किया कि यह नाग अमेरिका का राष्ट्रपति है'' एजेंटों ने जब गत बुधवार को मैरीमैन को मैरीलैंड के एक रेस्त्रां की पार्किंग में पकड़ा था तो उसके बैग में हथियार नहीं मिला लेकिन उसमें कारतूस रखे हुए थे।

 

कॉनलन पर एनएसए और एफबीआई को ऐसे कई संदेश भेजने का आरोप है जिनमें राष्ट्रपति को मारने के लिए व्हाइट हाउस को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, मैरीलैंड के फीट मीडे में एनएसए के मुख्यालय को उड़ाने की बात कही गई और एनएसए कर्मचारियों को सामूहिक रूप से गोली मारने का जिक्र किया गया। जांचकर्ताओं ने कॉनलन से जुड़े एक फोन नंबर और मैरीलैंड के पते के आधार पर संदेशों को भेजने वाले का पता लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News