अफगान ​नागरिकों के लिए खुशखबरी ! तालिबान ने US समेत 100 देशों के साथ की बड़ी डील

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 02:53 PM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान में दहशततदा माहौल और हिंसा के बीच तालिबान ने अफगान नागरिकों के लिए एक बड़ा बयान जारी किया है। इस संबंध  में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और तुर्की समेत लगभग 100 देशों का साझा बयान जारी  कर बताया कि तालिबान ने इन देशों को आश्वासन दिया है कि तालिबान सभी विदेशी नागरिकों और अफगान नागरिकों जिनके पास दूसरे देश की यात्रा करने के सही कागज होंगे, उन्हें अफगानिस्तान से बाहर जाने से नहीं रोकेगा।

 

यही नहीं साझा बयान में ये भी कहा गया कि ये सभी देश अफगानिस्तान के नागरिकों को अपने देश में आने के लिए जरूरी कागजात भी देते रहेंगे। साथ ही इन देशों को तालिबान से उम्मीद है कि तालिबान ऐसे अफगानी नागरिकों को नहीं रोकेगा।  गौरतलब है कि बड़ी संख्या अफगान नागरिक काबुल एयरपोर्ट  के पास मौजूद हैं और अपने देश से किसी भी तरह बाहर जाना चाहते हैं। अफगानिस्तान के ज्यादातर हिस्सों पर आतंकी संगठन तालिबान का कब्जा हो चुका है। हालांकि काबुल की सुरक्षा की जिम्मेदारी हक्कानी नेटवर्क कर रहा है।

 

​बता दें कि कब्जा करते ही तालिबान ने दावा किया था कि काबुल एयरपोर्ट के अंदर तालिबानी आतंकियों की एंट्री हो चुकी है। वो मिलिट्री  औऱ मीडिया सेक्शन के अंदर भी घुस चुके हैं।  अमेरिकी सैनिकों के पास एयरपोर्ट का बहुत कम हिस्सा ही बचा है हालांकि अमेरिका ने तालिबान के इस दावे को खारिज कर दिया था ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News