गाजा: हमास आतंकवादियों के आवास वाले स्कूल पर इजरायली हमले में 27 लोग मारे गए

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 08:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  गाजा में हमास आतंकवादियों के आवास वाले स्कूल को निशाना बनाकर किए गए हमले में 27 लोग मारे गए। इजराइल ने गुरुवार को गाजा के एक स्कूल को निशाना बनाया, जिसमें कहा गया था कि इसमें हमास का परिसर था, जिसमें 7 अक्टूबर के हमले में शामिल लड़ाके मारे गए, जिसने आठ महीने के युद्ध को जन्म दिया, गाजा मीडिया ने कहा कि हमले में कम से कम 27 लोग मारे गए । हमास द्वारा संचालित सरकारी मीडिया कार्यालय के निदेशक इस्माइल अल-थवाब्ता ने इज़राइल के दावों को खारिज कर दिया कि मध्य गाजा में नुसीरात में संयुक्त राष्ट्र स्कूल ने हमास कमांड पोस्ट को छिपा दिया था।

थवाब्ता ने रॉयटर्स को बताया, "कब्जा दर्जनों विस्थापित लोगों के खिलाफ किए गए क्रूर अपराध को सही ठहराने के लिए झूठी मनगढ़ंत कहानियों के माध्यम से जनता की राय से झूठ बोल रही है। "इजराइली सेना ने कहा कि इजराइली लड़ाकू विमानों के हमले से पहले सेना ने नागरिकों को नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए कदम उठाए थे।

इज़राइल ने कहा है कि संघर्ष विराम वार्ता के दौरान लड़ाई नहीं रुकेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा पिछले सप्ताह पेश किए गए एक संघर्ष विराम प्रस्ताव को स्पष्ट झटका देते हुए, हमास के नेता ने बुधवार को कहा कि समूह गाजा में युद्ध को स्थायी रूप से समाप्त करने और युद्धविराम योजना के हिस्से के रूप में इजरायल की वापसी की मांग करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News