ईरान ने इजरायल से लिया बदला ! आधी रात में एक साथ बजने लगे फोन, डर के मारे घर छोड़ कर भागे लोग

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 05:48 PM (IST)

International news: मध्य पूर्व का क्षेत्र लगातार नए तनाव और खतरों का केंद्र बनता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल (Israel) पर एक बड़ा साइबर हमला (cyber attack) हुआ है। लोकल मीडिया के अनुसार, बीती रात करीब 1 बजे अचानक हजारों इज़रायली नागरिकों के फोन एक साथ बजने लगे और उन पर इमरजेंसी संदेश आने लगे, जिससे लोग दहशत में आ गए।


इसे  इजरायल पर एक बड़े साइबर अटैक  माना जा रहा है जिसने रात में लोगों के बीच दहशत फैला दी। लोगों का कहना है कि आधी रात को उनके फोन बार-बार बजने लगे, लेकिन फोन उठाने पर कोई जवाब नहीं मिला। डर के कारण कई लोगों ने अपने घर छोड़ दिए। इस घटना को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह हिजबुल्लाह  द्वारा इजरायल पर हमले का बदला हो सकता है, या फिर इसे इरान (Iran) की साजिश माना जा रहा है, जो लंबे समय से इजरायल के साथ तनावपूर्ण संबंधों में है।

 

इजरायल और लेबनान (Lebnon) स्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह के बीच जारी संघर्ष के बीच यह साइबर हमला हुआ है। 8 अक्टूबर 2023 से दोनों पक्षों के बीच हिंसा बढ़ी हुई है, और हाल ही में लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी फटने से 32 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 हजार से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इस हमले के पीछे इजरायल का हाथ माना जा रहा है, जिससे हिजबुल्लाह ने बदला लेने की धमकी दी थी।

 

साइबर हमले में इजरायल के लोगों के फोन पर बार-बार इमरजेंसी अलर्ट के मैसेज आने की भी खबर है। हालांकि, घटना की जांच अभी जारी है, लेकिन मध्य पूर्व में बढ़ते तनाव ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चिंता बढ़ा दी है। इस तरह की घटनाएं क्षेत्रीय स्थिरता के लिए गंभीर खतरा पैदा कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News