गाजा के स्कूल पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, 5 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 09:50 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उत्तरी गाजा में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर बृहस्पतिवार को इजराइल द्वारा किए गए हमले में पांच बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इज़राइली सेना ने कहा कि हमले में स्कूल में एकत्र हुए दर्जनों हमास और इस्लामिक जिहाद चरमपंथियों को निशाना बनाया गया। 

यह हमला जबालिया स्थित अबू हुसैन स्कूल पर हुआ, जो उत्तरी गाजा में एक शहरी शरणार्थी शिविर है, जहां इजराइल एक सप्ताह से अधिक समय से बड़ा हवाई और जमीनी अभियान चला रहा है। उत्तरी गाज़ा में मंत्रालय की आपातकालीन इकाई के प्रमुख फारेस अबू हमज़ा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पास के कमाल अदवान अस्पताल को हताहतों का इलाज करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हमज़ा ने कहा, ‘‘कई महिलाएं और बच्चे गंभीर हालत में हैं।'' 

सेना ने कहा कि उसने स्कूल के अंदर दोनों चरमपंथियों समूहों द्वारा संचालित कमांड सेंटर को निशाना बनाया। इसने उन दर्जनों लोगों के नामों की सूची दी, जिन्हें उसने चरमपंथी बताया और वे हमले के समय मौजूद थे। एक अन्य घटनाक्रम में, लेबनान के मध्य बेरूत में स्थित उस इमारत को चेतावनी के बाद खाली करा लिया गया, जिसमें अल जजीरा समाचार नेटवर्क और नॉर्वे के दूतावास के कार्यालय हैं। अल जजीरा ने बताया कि इमारत को खाली करा लिया गया है, लेकिन यह नहीं बताया कि चेतावनी कहां से आई थी। इजराइल ने कई इमारतों के साथ-साथ पूरे शहरों, कस्बों और गांवों को खाली कराने का आदेश दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News