आतंकवादी हमले की आशंका के बाद बाली में सुरक्षा कड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2016 - 02:51 PM (IST)

डेनपासर (इंडोनेशिया): इंडोनेशिया ने पर्यटकों के बीच लोकप्रिय बाली द्वीप में संदिग्ध आतंकवादी हमले की रिपोर्टों के बाद यहां सुरक्षा कड़ी कर दी है। प्रान्तीय पुलिस प्रमुख सुगेंग प्रियान्तो ने कहा कि आतंकवादी की गिरफ्तारी और बाली में हमले की योजना की सूचना के बाद हम बाली में प्रवेश के सभी रास्तों पर सुरक्षा बढ़ा रहे हैं। हमारा ध्यान बाली के इर्द-गिर्द स्थित छोटे बंदरगाहों पर भी है। आतंकवाद रोधी पुलिस ने बताया कि वह इस बात की जांच कर रहे है कि गत सप्ताह पकड़ा गया संदिग्ध आतंकवादी बाली में हमले की योजना बना रहा था अथवा नहीं।

पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादी के घर पर छापा मारकर एक बम और ऊंच तीव्रता के विस्फोटक बरामद किए। राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता आगस रिआन्तो ने टेलीफोन पर कहा कि संदिग्ध ने एक बयान में बताया कि वे बाली में हमले की योजना बना रहे थे लेकिन कोई विस्तृत जानकारी या समय के बारे में नहीं बताया।

गौरतलब है कि वर्ष 2002 में बाली के एक नाइटक्लब में स्थानीय आतंकवादियों की बमबारी में 202 लोग मारे गए थे जिनमें ज्यादातर आस्ट्रेलियाई नागरिक थे। इंडोनेशिया में हाल ही में इस्लामिक स्टेट से प्रभावित चरमपंथी घटनाएं बढ़ गई है। जनवरी में राजधानी जकार्ता में आईएस के हमले में चार लोग मारे गए थे और इसके बाद से कई संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News