भारतीय अमरीकियों को एक होने की जरूरत : गुरिंदर खालसा

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2017 - 03:00 PM (IST)

वाशिंगटन : भारतीय मूल के एक अमरीकी शीर्ष सिख नेता ने भारतीय इंजीनियर की हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि समुदाय को एक होने की जरूरत है।  भारत स्थित सिख राजनीतिक कार्रवाई समिति (सिखपीएसी) के संस्थापक और अध्यक्ष गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता प्रत्येक भारतीय नागरिक और सिख की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

खालसा ने समुदाय को राज्यों और संघीय सरकार के साथ काम करने के लिए देश भर में संगठित करने की घोषणा की है ताकि भारतीय और भारतीय मूल के लोग घृणा अपराध का शिकार न हो पाएं।  उन्होंने कहा कि नया आव्रजन दिशा-निर्देश पहले वाले प्रशासन के अपराधियों को निशाने पर लेने वाले दिशा-निर्देश को नाममात्र ही जारी रखता है। 

उदाहरण के तौर पर आेबामा प्रशासन मेें उन्हें ही निर्वासित किया जाता था जो कि अपराध के लिए दोषी करार दिए जाते थे। नए नियम के तहत निर्वासन के दायरे में वह लोग आते हैं जिन पर बड़े अपराध का आरोप हो या गृह सुरक्षा विभाग जिन्हें देश की सुरक्षा के लिए खतरा माने।  खालसा ने कहा कि अभी नियमों को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।   इंडियाना से भारतीय अमरीकी सिख नेता ने कहा कि सीधे तौर पर हम लोग इस बात से स्तब्ध हैं कि यह चीजेें बहुत तेजी से हुई हैं।   आने वाले कुछ दिनों में सिख नेता की योजना वाशिंगटन डीसी जाने और वहां कांग्रेस के सदस्यों से मिलने और ट्रंप प्रशासन के नए दिशा-निदेर्शों के बारे में स्पष्टीकरण लेने की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News