ट्रंप का आरोप: हिलेरी ने अमर सिंह से लिए थे करोड़ों रुपए

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2016 - 05:11 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे दोनों उम्मीदवारों के बीच की जुबानी जंग तेज होती जा रही है ।अमरीकी राष्ट्रपति पद के संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर  डैमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन पर भारतीय नेताओं से पैसे लेने का आरोप लगाया है ।
 

फैमिली फाऊंडेशन के लिए भारतीय नेताओं और संस्थाओं से लिए पैसे 
ट्रंप ने हिलेरी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि हिलेरी ने अपनी फैमिली फाऊंडेशन के लिए भारतीय नेताओं और संस्थाओं से पैसे लिए ताकि आने वाले दिनों में भारत-अमरीका परमाणु डील को आगे बढ़ाया जा सके। हालांकि ट्रंप पहले भी हिलेरी पर कई एेसे आरोप लगा चुके हैं लेकिन ट्रंप ने जो 35 पन्नों के कैंपेन डॉक्युमेंट जारी किए हैं उसमें भी कुछ नया देखने को नहीं मिला है । 

भारत-अमरीका परमाणु डील के लिए की थी लॉबिंग 
अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक,ट्रंप ने अपने कैम्पेन के दौरान हिलेरी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सितंबर 2008 में अमर जब अमरीकी दौरे पर आए थे तब उन्होंने भारत-अमरीका परमाणु डील के लिए लॉबिंग की थी । तब हिलेरी ने अमर को भरोसा दिलाया था कि डैमोक्रेट्स इस डील का विरोध नहीं करेंगे । इतना ही नहीं सपा नेता अमर सिंह ने 10-50 लाख डॉलर (करीब 25 करोड़)के बीच की रकम हिलेरी फाउंडेशन को भी दी थी । 2008 में कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) ने भी 5 से 10 लाख डॉलर की रकम हिलेरी फाउंडेशन में जमा कराई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News