पाक के चीफ जस्टिस ने कोर्ट में ‘आपको देखकर अच्छा लगा इमरान खान' बोलने पर दी सफाई

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 06:02 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के  चीफ जस्टिस उमर अता बांदियाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का उच्चतम न्यायालय में स्वागत करने के लिए हुई उनकी आलोचनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह अदालती शिष्टाचार के तहत था और इसके कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं थे। दरअसल इमरान खान की अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने हिंसक प्रदर्शन किया था। खान को उच्चतम न्यायालय में पेश किया गया था जहां बांदियाल ने उनसे कहा था ‘‘ आपके देख कर अच्छा लगा।'' इसके बाद प्रधान न्यायाधीश की सत्तारूढ़ दल ने निंदा की थी।

 

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की ओर से आयोजित मंत्रिमंडल की एक बैठक में शरीफ ने कहा था कि जिस प्रकार से बांदियाल ने खान का स्वागत किया, वह देश की न्याय पालिका पर एक धब्बा है। इस पर प्रधान न्यायाधीश ने कहा,‘‘ खान का स्वागत करने के लिए मेरी आलोचना की जा रही है, हालांकि मैं इस वाक्य का अक्सर इस्तेमाल करता हूं।''

 

जिओ न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट मेंचीफ जस्टिस के हवाले से कहा,‘‘ मैं सभी को सम्मान की दृष्टि देखता हूं क्योंकि सम्मान सभी के लिए अहम है।'' समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी खबर में प्रधान न्यायाधीश के हवाले से कहा,‘‘ प्रत्येक व्यक्ति सम्मान और अच्छा बर्ताव पाने का हकदार है।'' पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने खान की जमानत शुक्रवार को मंजूर कर ली थी। खान (70) को मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से गिरफ्तार किया गया था और जवाबदेही अदालत ने उन्हें अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में आठ दिन के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में भेज दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News