यौन शोषण मामले में फंसे न्यूयॉर्क अटॉर्नी जनरल, दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 01:02 PM (IST)

 न्यूयॉर्कः यौन शोषण के मामले में फंसे न्यूयॉर्क स्टेट अटॉर्नी जनरल एरिक स्केंडरमैन ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। स्थानीय मैगजीन को दिए इंटरव्यू में   4 महिलाओं ने उनपर शारीरिक उत्पीड़न के  आरोप लगाए थे। इंटरव्यू छपने के 4 घंटे के बाद ही गवर्नर ऐंड्रयू कुओमो ने स्केंडरमैन का इस्तीफ मांग लिया। 

स्केंडरमैन ने एक बयान में कहा, 'पिछले कुछ घंटों में मेरे खिलाफ कई गंभीर आरोप लगे, जिनका मैं पुरजोर तरीके से खंडन करता हूं।' उन्होंने कहा, 'हालांकि ये आरोप मेरे पेशेवर आचरण या दफ्तर के संचालन से संबंधित नहीं हैं, लेकिन इससे मेरे काम करने पर भी प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में मैं अपने पद से इस्तीफा देता हूं।' इनमें से 2 महिलाओं ने बताया कि स्केंडरमैन से संबंधों के दौरान कई बार उन्होंने शारीरिक उत्पीड़न किया।

हालांकि इनमें से किसी भी महिला ने पुलिस में इस मामले की शिकायत नहीं की। लेकिन उन्हें इसके बाद डॉक्टर की मदद लेनी पड़ी थी और दोनों महिलाओं ने करीबी लोगों को इस बारे में बताया था। तीसरी महिला ने भी इन दोनों महिलाओं को अपनी आप बीती बताई, लेकिन खुले तौर पर आगे आने से इंकार कर दिया। चौथी महिला ने बताया कि जब उसने स्केंडरमैन की बात मानने से इंकार कर दिया तो स्केंडरमैन ने उसे थप्पड़ मारा था, हालांकि इस महिला ने भी खुद की पहचान जाहिर करने से मना कर दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News