3 साल की बेटी की लाश को किया 'टार्चर' और हो गया चमत्कार !

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 05:37 PM (IST)

मास्‍कोः रुस के एक परिवार के साथ एेसी घटना घटी जिसे वह किसी चमत्कार से कम नहीं मानता। यह परिवार पिछले 4 साल से नया साल घर में धूमधाम से मनाते थे लेकिन इस बार 31 दिसंबर 2016 का दिन रूस्‍लान और अनास्‍तासिया ओडोमेक के लिए कभी न भूलने वाला रहा। इस कपल के 2 बच्‍चे रोदोमिर (5 साल) और एलेस्‍या (3 साल) हैं। पेरेंट्स जहां घर के एक हिस्‍से में सेलिब्रेशन कर रहे थे, वे पास के रूम में खेल रहे बच्‍चों की आवाजें सुन सकते थे लेकिन जब एलेस्‍या की आवाज जब आना बंद हो गई। तब उन्हें लगा कि कुछ गड़बड़ है।

वे उसे पूरे घर में ढूंढने लगे और आखिरकार वह इनडोर पुल में गिरी हुई मिली। पिता ने उसे तुरंत पानी में से निकाला। अब क्‍या करें, उन्‍हें कुछ समझ नहीं आया तो फ‍िल्‍मों में उन्‍होंने देखा था कि ऐसे मौके पर चेस्‍ट पंप करते हैं और माउथ-टू-माउथ ब्रीद‍िंग देते हैं। वह यही करने लगे। जब एलेस्‍या की मां आई। अपनी बेटी को इस हालत में देख और पति को उसे सीपीआर देते देख बेहोश हो गई। किस्‍मत से एलेस्‍या के दादा-दादी भी घर में थे और उन्‍होंने तुरंत एम्‍बुलेंस बुलाई।

आधे घंटे तक पिता उसे सी.पी.आर. देते रहे, लेकिन जब डॉक्‍टरों ने देखा तो उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन, एलेस्‍या के पिता ने हार नहीं मानी। वह बेटी की डेड बॉडी को सीपीआर देते रहे। डॉक्‍टरों ने यह तक कह दिया कि अपनी बेटी की डेड बॉडी को वे 'टॉर्चर' कर रहे हैं। बस तभी एक चमत्‍कार हुआ और एलेस्‍या का दिल फ‍िर से धड़कने लगा, लेकिन जिंदा रहने के बावजूद चीजें एलेस्‍या के लिए अच्‍छी नहीं रही। वह कोमा में चली गई और 45 मिनट तक बिना ऑक्‍सीजन के रही। जब वह जागी तब उसका ब्रेन डैमेज हो गया।

वह दो दिन बाद जागी और जो डर था वही हुआ। वह देख, हिल या बोल नहीं सकती थी। तभी दूसरा चमत्‍कार हुआ। अपने पिता की तरह ही एलेस्‍या को 'असंभव' शब्‍द के बारे में नहीं पता था। उसने खुद ने रिकवर होने में अपनी ताकत लगा दी। कुछ ही सप्‍ताह में वह देखने भी लगी और बोलने भी। ठीक वैसे ही जैसे वह दुर्घटना के पहले थी। वाकई कई बार समर्पण कर देना सबसे आसान होता है। एलेस्‍या के पिता ने हार नहीं मानी और उसके साथ चमत्‍कार भी हुआ जिसके कारण आज वह इस दुनिया में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News