70 सालों से बंद घर के दरवाजे ने खोल दी किस्मत ! (pics)

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 12:56 PM (IST)

पेरिसः यदि आपके घर में कोई ऐसा कमरा है जिसको आपने कभी खोल कर नहीं देखा तो हो सकता है कि अब खोलने से आपकी किस्मत बदल जाए। जी हां, पेरिस  में 1939 में जब नाजियों ने आक्रमण किया था तो कई पारसी घर छोड़कर बाहर रहने लगे और दोबारा कभी अपने वतन नहीं लौटे। दूसरे विश्व युद्ध के बाद इनके घरों को भूला दिया गया। लेकिन जब एक पारसी का परिवार सालों के बाद पेरिस लौटा तो दरवाजा खोलते ही सभी लोगों की आंखें खुली की खुली ही रह गई। 
PunjabKesari
पेरिस में रहने वाली मैडम डी फ्लोरियन ने जब नाजियों के डर से घर छोड़ा था तब वो मात्र 23 साल की थी। जान बचाने के लिए उन्होंने फ्रांस को अपना नया ठिकाना बना लिया था। उनके वापस पेरिस जाने का कोई इरादा नहीं था। 2010 में जब फ्लोरियन की मौत हुई, तब उनके परिवार को पता चला कि पिछले 70 सालों से फ्लोरियन पेरिस के अपने घर का रेंट भर रही थीं।
PunjabKesari
जब फ्लोरियन के परिवार वालों ने सालों के बाद घर का दरवाजा खोला तो दंग रह गए। घर के अंदर बेशकीमती चीजें, जैसे पेंटिंग्स और उस दौर के सामान, जिनकी कीमत अब लाखों-करोड़ों में थी। फ्लोरियन का मेकअप किट अब विंटेज बन चुका था। इसके अलावा कई बेशकीमती पेंटिंग्स घर की दीवारों की लगी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News