पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने खोली पोल, बोले- दुनिया में हमारे देश की कोई इज्जत नहीं, नई सरकार भी उठा लेगी कटोरा

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 03:20 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को बेशक  लंबे इंतजार के बाद नई सरकार मिल गई है लेकिन देश के हालात बद उसके लिए सबसे बड़ी चुनौता बने हुए हैं। PML-N और PPP ने गठबंधन करते हुए नई सरकार बनाई है। जिसकी कमान नए प्रधानमंत्री चुने गए शहबाज शरीफ को सौंपी गई है। शहबाज शरीफ अपने चुनावी भाषणों में पाकिस्तान को दूसरे के सामने हाथ फैलाने के बजाय आत्मनिर्भर देश बनाने की बात करते रहे हैं। हालांकि  पाकिस्तान के जो हालात हैं उन्हें देखते  हुए पाकिस्तान के शिक्षाविद डॉक्टर नदीमुल हक ने कहा है कि वो कुछ भी बात करें लेकिन इन लोगों को दुनिया से मदद मांगने के अलावा कुछ और नहीं आता है।

 

 पाकिस्तान के यूट्यूबर कमर चीमा ने  डॉक्टर नदीमुल हक से सवाल किया तो उन्होंने कहा, "ये लोग इससे आगे सोच ही नहीं सकते। आप देखिएगा कि नई शहबाज  सरकार भी IMF के सामने ही हाथ फैलाती रहेगी। कुछ दिन बाद ही हमारे  नए PM  नवाज शरीफ और दूसरे नेता सऊदी अरब और IMF से भीख मांगते दिखेंगे। IMF दुनिया के लिए जरूरी है लेकिन हमारे लिए IMF कुछ नहीं कर सकता क्योंकि दर-दर कटोरा लेकर जाने से  हमारे देश कोई इज्जत ही कहां बची है।   हमें कुछ फैसले लेने होंगे और इसके लिए हिम्मत चाहिए लेकिन हमारे नेता ये कहकर बच निकलते हैं कि अवाम नाराज हो जाएगी।  । सच्चाई ये है कि नेता ही बदलाव में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।

 

कमर चीमा ने डॉक्टर हक से सवाल किया कि पाकिस्तान के साथ ही आजाद हुए भारत  की तरक्की और  पाकिस्तान दुर्गति हो रही है तो हक ने कहा कि 75 साल और आजादी की ही बात न करें। हम तो दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यताओं में से एक हैं। सिंधु सभ्यता दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यता है लेकिन हम न सभ्यता से जुड़े न मॉडर्न हुए। हमारी धार्मिक मान्यताओं ने भी हमें पीछे धकेला है क्योंकि हमने मुसलमान होने से खुद को अरब से जोड़ दिया लेकिन राष्ट्रीयता अलग चीज है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News