मरी हुई 74 साल की महिला अंतिम संस्कार दौरान अचानक हो गई जिंदा, ताबूत पर जोर-जोर से वार कर दफनाने से रोका

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 01:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः एक मरी हुई बुजुर्ग महिला के दफनाने दौरान जिंदा होने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है।  घटना अमेरिका के इक्वाडोर की है जहां मरी हुई कॉन्स्टेंस ग्लैंट्ज़ (74) ने अंतिम संस्कार गृह में काम करने वाले लोगों को चौंका दिया। उन्होंने पाया कि  ग्लैंट्ज़ अभी भी सांस ले रही थी, जबकि वे उसके शव को दफनाने की तैयारी कर रहे थे।  माना जाता है कि उसकी मृत्यु एक धर्मशाला में हुई थी और उसे नेब्रास्का के लिंकन में बुथेरस-मेसर एंड लव फ्यूनरल होम में स्थानांतरित कर दिया गया था।911 पर कॉल करने और सीपीआर करने के बाद,  ग्लैंट्ज़ को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। 

सोमवार, 3 जून को, लैंकेस्टर काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसमें अधिकारियों ने लिंकन, नेब्रास्का की कॉन्स्टेंस ग्लैंट्ज़ की पहचान उस व्यक्ति के रूप में की, जिसे लगभग जिंदा दफना दिया गया था। लैंकेस्टर काउंटी शेरिफ के मुख्य डिप्टी बेनहौचिन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "यह एक बहुत ही असामान्य मामला है " ।  उन्होंने बताया कि दक्षिण अमेरिका के लोकतांत्रिक गणराज्य  ईक्वाडोर  में मृत घोषित की गई बुजुर्ग महिला अचानक वापस जीवित हो गई, अपने अंतिम संस्कार के दौरान ताबूत पर जोर-जोर से वार करने लगी।  स्थानीय समयानुसार सुबह 9:45 बजे, वेवरली में मलबेरी नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने ग्लैंट्ज़ को मृत घोषित कर दिया था।

PunjabKesari

 

🚨🇺🇸74-YEAR-OLD WOMAN COMES BACK FROM THE DEAD

Constance Glantz shocked workers at a funeral home when they discovered she was still breathing as they prepared her body for burial.

She was believed to have died while in a hospice and had been transferred to the Butherus-Maser &… pic.twitter.com/9yXlFGy1vk

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) June 4, 2024

 

उसके शव को  बुथेरस-मेसर एंड लव फ्यूनरल होम ले जाया गया। हालांकि, लगभग 11:43 बजे, फ्यूनरल होम के एक कर्मचारी ने देखा कि महिला अभी भी सांस ले रही थी, जिसके बाद लिंकन फायर एंड रेस्क्यू को "मेडिकल इमरजेंसी" के लिए बुलाया गया। लिंकन फायर एंड रेस्क्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने " सीपीआर"  दिया गया व स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने बताया कि वह अभी भी जीवित है। उन्होंने कहा कि महिला को  मृत घोषित करने वाले  LSO नर्सिंग होम  की जांच शुरू कर दी गई है। नर्सिंग होम द्वारा किसी भी आपराधिक इरादे का पता नहीं लगा पाए हैं, लेकिन जांच जारी है । हौचिन के अनुसार नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने  सोचा कि ग्लैंट्ज़ की मृत्यु हो गई है । अधिकारियों को केवल तब बुलाया गया जब अंतिम संस्कार गृह के कर्मचारी को एहसास हुआ कि वह अभी भी सांस ले रही थी।

PunjabKesari

यह उन मापदंडों में नहीं आता था कि उन्हें कोरोनर जांच करने के लिए हमें बुलाना पड़े ।  वे एक मरीज की मृत्यु को घोषित कर रहे थे जिसे एक चिकित्सक ने  पिछले सात दिन देखा था और चिकित्सक मृत्यु प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार था ।” उन्होंने कहा कि ग्लैंट्ज़ के परिवार को स्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया है। हौचिन ने मीडिया के सवालों के जवाब भी दिए, जहाँ उन्होंने पुष्टि की कि अंतिम संस्कार गृह के कर्मचारी द्वारा यह पता लगाने से पहले कि ग्लैंट्ज़ अभी भी साँस ले रही है, "कम से कम एक नर्स" उसके साथ थी। उन्होंने यह भी कहा कि शव को ले जाने के लिए आमतौर पर दो लोग मौजूद होते हैं, लेकिन उन्हें यकीन नहीं है कि "कितने लोगों ने यह काम किया था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News