ट्रंप ने कहा- PM मोदी ''शानदार व्यक्ति''", अमेरिका यात्रा दौरान करेंगे मुझसे मुलाकात, आयात शुल्क बारे भी की टिप्पणी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 11:33 AM (IST)

Washington: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा की है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अपनी तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे, जिसकी शुरुआत ‘क्वाड नेताओं’ के शिखर सम्मेलन से होगी। इस सम्मेलन की मेजबानी डेलावेयर के विलमिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन करेंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा भी शामिल होंगे।

 

मोदी इसके बाद न्यूयॉर्क जाएंगे, जहां 22 सितंबर को लॉन्ग आईलैंड में एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके अगले दिन वह संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया भर के नेताओं को संबोधित करेंगे। मंगलवार को मिशिगन के फ्लिंट में एक सभा में ट्रंप ने बताया कि मोदी से उनकी मुलाकात अगले सप्ताह होगी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की सराहना करते हुए कहा, "मोदी शानदार हैं। मेरा मतलब है, वह एक शानदार व्यक्ति हैं। कई नेता शानदार हैं।"

 

ट्रंप ने भारत पर आयात शुल्क के संबंध में भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "भारत आयात पर भारी शुल्क लगाता है। ये बहुत चतुर लोग हैं और वे अपने खेल में माहिर हैं। भारत, ब्राजील और चीन जैसे देश बहुत सख्त हैं, लेकिन हम चीन पर खास नजर रख रहे हैं।" अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनावों के चलते ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News