ओवल ऑफिस में डच प्रधानमंत्री-ट्रंप के बीच हुई एेसी बात, हो रही खूब ट्रोल

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 12:39 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के ओवल ऑफिस में उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ने मीडिया के सामने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  की बात काट दी। 2 जुलाई को ट्रंप और रट के बीच ओवल ऑफिस में महज पांच मिनट की मुलाकात हुई। इसमें यूरोपीय यूनियन (EU) के साथ व्यापार को लेकर चल रहे विवाद पर चर्चा हुई।

नीदरलैंड भी ईयू में शामिल है। ट्रंप ने कहा, "मैं इस मुद्दे को जी-7 समिट में अनसुलझा छोड़कर चला गया था। मैं अब भी सकारात्मक हूं।" रट ने ट्रंप से हंसते हुए कहा, "नहीं।" इसके बाद ट्रंप शुक्रिया कहकर जाने लगे। ट्रंप को जाते देख डच प्रधानमंत्री रट ने रिपोर्टर्स से कहा, "ये सब सकारात्मक नहीं होगा। इसके लिए हम कुछ करेंगे।" रट अपने सादगीभरे और बेबाक बर्ताव के लिए जाने जाते हैं। एक बार नीदरलैंड के संसद भवन में उनसे कॉफी गिर गई थी, जिसे खुद रट ने साफ किया था। वे एम्सटर्डम के राजमहल में साइकिल से भी जा चुके हैं।

पेश हैं ट्रंप और रट के बीच वार्ता के अंश जो खूब ट्रोल हो रही है
ट्रंप: एक व्यापार सौदे के लिए हम काफी करीब आ चुके हैं। ये एक साफसुथरा (फेयर) समझौता होगा। मैं इसे अच्छा नहीं कह रहा, मैं इसे फेयर डील कहना चाहता हूं। फेयर डील हमारे टैक्सपेयर्स, हमारे वर्कर्स और किसानों के लिए होगी। इसमें कई बेहतर चीजें होंगी। मुझे लगता है कि ईयू के मुद्दे पर हम जल्द एक फेयर मीटिंग करेंगे। मैं देखना चाहता हूं कि वे (ईयू) इस बारे में क्या करते हैं। अगर कुछ होता है तो ये अच्छा रहेगा। ये सकारात्मक रहेगा। अगर कुछ नहीं हुआ तो भी सकारात्मक ही रहेगा।
रट: (बात काटते हुए): नहीं। 
ट्रंप : जरा, यहां कारों के जमावड़े को तो देखिए..
रट: ये सकारात्मक नहीं होगा। हमें कुछ करना पड़ेगा।
ट्रंप :ये होगा...ये सकारात्मक ही होगा। लेकिन एक बार फिर, मिस्टर प्राइम मिनिस्टर, यहां आने के लिए शुक्रिया।
रट: मुझे भी यहां आकर अच्छा लगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News