कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने बैसाखी और पुथंडू की शुभकामनाएं दीं

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 12:06 PM (IST)

 ओटावा: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शनिवार को सिखों को बैसाखी तथा तमिलों को पुथंडू पर्व की शुभकामनाएं दीं और सभी के लिए बेहतर, निष्पक्ष और अधिक समावेशी देश बनाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया। ट्रूडो के कार्यालय द्वारा जारी अलग-अलग शुभकामना संदेशों में प्रधानमंत्री ने सिखों को उनके फसल उत्सव बैसाखी और तमिलों को उनके नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

 

ट्रूडो ने कहा, ‘‘आज, सिख कैलेंडर के सबसे पवित्र दिनों में से एक, बैसाखी मनाने के लिए कनाडा और दुनियाभर के सिख एक साथ आएंगे। बैसाखी का त्योहार खालसा पंथ की स्थापना की याद दिलाता है और साथ ही यह वसंत फसल उत्सव का भी पर्व है।'' उन्होंने कहा, ‘‘ सिख अपने स्थानीय गुरुद्वारों में इकट्ठा होंगे, नगर कीर्तनों में भाग लेंगे तथा अपनी समृद्ध विविधता और विरासत का जश्न मनाएंगे। ''

 

ट्रूडो ने बताया कि कनाडा इस साल अप्रैल में सिख विरासत माह का पांचवां वार्षिक उत्सव मना रहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री ने तमिल समुदाय को नए साल की शुरुआत पर शुभकामनाएं देते हुए कहा, ‘‘यह पिछले वर्ष के लिए आभार व्यक्त करने तथा नयी आशा और उत्साह के साथ एक नयी शुरुआत करने का अवसर है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News