क्रिप्टोकरेंसी घोटाला : ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल के सिख के खिलाफ सुनवाई, जानें क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 11:02 PM (IST)

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलियाई में भारतीय मूल के एक सिख व्यक्ति और उसकी मलेशियाई पत्नी को 1.04 करोड़ अमेरिकी डॉलर के क्रिप्टोकरेंसी घोटाले में सुनवाई का सामना करना पड़ रहा है। इस जोड़ी को बुल्गारिया में एक प्रशासनिक गड़बड़ी के बाद गलती से क्रिप्टोकरेंसी कंपनी से 1.04 करोड़ अमेरिकी डॉलर मिले थे। 

मंगलवार की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोप है कि इस जोड़ी ने उस राशि में से 12 लाख अमेरिकी डॉलर घर सहित अन्य मदों में खर्च कर दिया। जतिंदर सिंह (37) और उसकी पत्नी थेवमनोगरी मणिवेल (40) मंगलवार को मेलबर्न की मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए। 

समाचार वेबसाइट ब्रिस्बेन टाइम्स के अनुसार अदालत को बताया गया था कि मई 2021 में क्रिप्टो डॉट कॉम कंपनी का इरादा मणिवेल के ऑस्ट्रेलियाई बैंक खाते में 100 अमेरिकी डॉलर वापस करने का इरादा किया था, लेकिन गलती से 1.04 करोड़ अमेरिकी डॉलर का भुगतान हो गया। 

दिसंबर 2021 में हांगकांग में एक ऑडिट के बाद इस गलती का खुलासा हुआ और कंपनी को गलत भुगतान की जानकारी मिली। बाद की जांच में पाया गया कि बुल्गारिया में एक कर्मचारी ने लेखा में गलत तरीके से 1.04 करोड़ अमेरिकी डॉलर दर्ज किए थे। सिंह का क्रिप्टो डॉट कॉम के साथ एक खाता था और उसने पुलिस को बताया कि उन दोनों का मानना था कि उन्होंने कंपनी से पैसा जीता था। बाद में मणिवेल को मेलबर्न हवाई अड्डा से गिरफ्तार कर लिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News