ट्रंप और पॉर्न एक्ट्रेस डेनियल्स के अवैध संबंधों के मामले में अदालत ने सुनाया फैसला

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 12:20 PM (IST)

लास एंजिलिस: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पॉर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स के  अवैध संबंधों के मामले में अमेरिकी अदालत ने डेनियल्स के हक में फैसला सुनाया है।   कैलिफोर्निया की एक अदालत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पॉर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को उनकी कानूनी लड़ाई के लिए वकील के शुल्क के रूप में 44,100 डॉलर (लगभग 33 लाख रुपए) देने के आदेश दिए। एक दशक पहले उनके संबंधों के बारे में खामोश रहने के बदले में किए गए करार को डेनियल्स ने रद्द कर दिया था जिसके बाद अदालत का यह फैसला आया है।

 

सुपीरियर कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के ठीक 11 दिन पहले हुए समझौते पर डेनियल्स ने ट्रंप के खिलाफ वाद जीत लिया है। समझौते के मुताबिक हारने वाले पक्ष को वकीलों का शुल्क अदा करना होगा। व्हाइट हाउस ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। राष्ट्रपति के तत्कालीन निजी वकील माइकल कोहेन ने डेनियल्स को 1,30,000 डॉलर दिए थे।

 

अभिनेत्री ने अपने कानूनी नाम स्टेफनी क्लिफॉर्ड के नाम से वाद दायर किया था। ट्रंप के निर्वाचित होने के बाद डेनियल्स ने समझौते को निष्प्रभावी करने के लिए मामला दायर किया। ट्रंप और उनके समर्थक इस बात से इंकार करते रहे कि राष्ट्रपति को इसके बारे में जानकारी थी लेकिन ट्रंप ने मई 2018 में ट्विटर पर इसे स्वीकार किया और कहा कि उन्होंने डेनियल्स को दी गयी राशि कोहेन को अदा की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News