कोरोना से डरे वर्ल्ड लीडर्स ने अपनाई भारतीय संस्कृति, करने लगे-नमस्ते (Pics viral)

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 10:18 AM (IST)

लंदनः चीन से शुरु हुआ कोरोना वायरस विश्व के 104 से अधिक देशों में फैल चुका है और इससे मरने वालों की संख्या 4623 हो चुकी है जबकि 118,129 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। कोरोना से डरे भारतीय लोग जहां अब विदेशी कल्चर को छोड़ अपनी संस्कृति को अपना रहे हैं वहीं अब पूरी दुनिया ने भारतीय संस्कृति का अनुसरण शुरू कर दिया है। वे हाथ मिलाने की जगह भारतीय तरीके से हाथ जोड़कर अभिवादन कर रहे हैं।

 

यही नहीं विश्व नेताओं ने भी भारत के स्टाइल को अपना लिया है। इसराईली पीएम नेतन्याहू के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की तस्वीर आई है जिसमें वह नमस्ते करते दिख रहे हैं। उन्होंने घोषणा की है कि वह अब अपने सभी समकक्षों से हाथ मिलाने की जगह उनका नमस्ते के साथ अभिवादन करेंगे। फ्रांस में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है और 1000 से अधिक संक्रमित हैं

PunjabKesari

नेतन्याहू ने देशवासियों से की अपील
कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने देशवासियों से अपील की कि वे भारतीय परंपरा के अनुसार हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करें। उन्होंने पिछले सप्ताह प्रेस कॉन्फ्रेंस में देशवासियों को संक्रमण से बचने के उपायों में नमस्ते का अनुसरण करने की भी अपील की ।

PunjabKesari

प्रिंस चार्ल्स भी भारत की राह पर
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 382 लोग इससे संक्रमितहोने के बाद लंदन के मार्लबोरो हाउस में जब कॉमनवेल्थ रिसेप्शन में प्रिंस चार्ल्स पहुंचे तो उन्होंने वहां मौजूद अतिथियों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया, जबकि वहां लोग हाथ मिलाकर अभिवादन करते हैं। उन्हें ऐसा करते देख अन्य लोग भी हाथ जोड़कर नमस्ते करते दिखे।

PunjabKesari

नीदरलैंड्स के किंग ने भी जोड़े हाथ
नीदरलैंड्स में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 500 से ऊपर है। नीदरलैंड्स के किंग विलियम अलेक्जेंडर भी किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते। जब वह जकार्ता पहुंचे तो उन्होंने वहां मौजूद नेताओं से हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News