यूके में फिर टूटा कोरोना रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आ गए 93,045 मामले

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 06:54 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार तीसरे दिन भी ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को ब्रिटेन में कोरोना के 93,045 नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना के मामले बढ़ने की सबसे मुख्य वजह ओमीक्रॉन वेरिएंट को माना जा रहा है। 93,045 नए मामले दर्ज होने के बाद ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 11.1 मिलियन तक पहुंच गई है।

वहीं ब्रिटेन में कोरोनावायरस से 111 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 147,000 से अधिक हो गई है। स्कॉटलैंड के मंत्री निकोला स्टर्जन ने कहा कि ओमीक्रॉन अब देश का प्रमुख कोरोनावायरस स्ट्रेन है। साथ ही कहा कि एक हफ्ते पहले मैंने जिस सुनामी की चेतावनी दी थी, वो अब हमें प्रभावित करने लगी है। 

वहीं वेल्श के नेता मार्क ड्रेकफोर्ड ने नागरिकों से कहा कि वो ओमीक्रॉन के तूफान के लिए तैयार रहें। साथ ही कहा कि देश के नाइट क्लब 26 दिसंबर के बाद बंद हो जाएंगे और दुकानों और कार्यस्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग फिर से शुरू हो जाएगी। ब्रिटेन अभी साल के अंत से पहले अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करने के लिए एक बड़े पैमाने पर बूस्टर अभियान चला रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News