ट्रम्प के iPhone की जासूसी कर रहे रूस और चीन

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 12:56 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों से चिढ़े़ 2 शक्तिशाली देश अमेरिका के खिलाफ नया दांव खेल रहे हैं। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चीन और रूस की अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश का पर्दाफाश करते हुए बताया कि ये दोनों देश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के iphone की जासूसी कर रहे हैं।
PunjabKesari
न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार ने अमेरिका के मौजूदा और पूर्व अधिकारियों के नाम का खुलासा किए बगैर कहा, "चीन के जासूस अक्सर ट्रम्प के iphone पर होने वाली बातचीत को सुनते हैं और इसका इस्तेमाल ट्रम्प के कामकाज को बेहतर तरीके से समझने और प्रशासन की नीतियों को प्रभावित करने के लिए करते हैं।" अखबार की खबर के मुताबिक, ट्रम्प अपने दोस्तों से बातचीत करने के लिए iphone का इस्तेमाल करते हैं।
PunjabKesari
बार-बार अधिकारियों के आग्रह के बाद भी वह आईफोन का इस्तेमाल बंद नहीं कर रहे। राष्ट्रपति से कई बार कहा जा चुका है कि वह ज्यादा सुरक्षित लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल करें। खबर के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को पता चला था कि चीन और रूस विदेशी सरकारों में अपने सूत्रों के जरिए राष्ट्रपति और विदेशी अधिकारियों के बीच होने वाली बातचीत को भी सुन रहे थे। व्हाइट हाउस ने इस रिपोर्ट पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News