विवादित तस्वीर मामलाः चीन ने आस्ट्रेलिया से माफी मांगने से किया इंकार, कहा- "शर्म करो"

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 12:40 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सैनिक की विवादित तस्वीर डालने के मामले में ऑस्ट्रलिया से मिली चेतावनी के बावजूद चीन ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। इस तस्वीर में चीन ने तोड़ मरोड़कर   दिखाया है कि ऑस्ट्रेलिया का एक सैनिक अफगानी बच्चे का गला काट रहा है।

 

ऑस्ट्रेलिया ने चीन को अपने इस कृत्य के लिए माफी मांगने को कहा तो चीन ने दो टूक शब्दों में  कह दिया है कि कैनबरा को हमसे माफी मांगने के लिए कहने की बजाए खुद पर शर्म करनी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने चीन को अपने किए पर माफी मांगने को कहा था। इसके बाद चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि 'कैनबरा को खुद पर शर्म करनी चाहिए।'

 

चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुवा चुनयिंग ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रूरता से अफगानी लोगों को मार रहा है और हम उसका विरोध भी न करें, अफगानी लोगों का जीवन भी हमारे लिए मायने रखता है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने भी इस तस्वीर पर आपत्ति जताई थी और चीन अधिकारियों को इस सच के बारे में बताया था। चीन के विदेश मंत्रालय के एक  प्रवक्ता झाओ लिजियान ने ऑस्ट्रेलियाई जवान की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था कि ‘चिंता मत करो हम तुम्हे शांति देने के लिए आ रहे हैं’। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News