NATO समिट में बाइडेन की फिर फिसली जुबान, जेलेंस्की को ''पुतिन'' तो कमला हैरिस को बता दिया ''ट्रंप''

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 12:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका में जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद से हटाने की मांग की जा रही है। उनकी जगह कमला हैरिस का नाम प्रस्तावित किया जा रहा है। बाइडेन को हटाने के पीछे का कारण उनकी हेल्थ को बताया जाता है। NATO की मीटिंग के दौरान ने बाइडन ने कुछ ऐसा बोल दिया, जिसके बाद वह फिर चर्चा में है। बाइडेन ने NATO की मीटिंग के दौरान यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को "राष्ट्रपति पुतिन" तो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमला हैरिस को "ट्रंप" करार दिया। वह फिर संभले और अपनी गलती सुधार की। उनसे इस तरह की गलतियां तब हुई हैं, जब राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठ रहे हैं।
PunjabKesari
बाइडेन की इन्हीं गलतियों की वजह से माना जाता है कि उनके समर्थक भी उनसे रेस से बाहर होने की अपील कर रहे हैं। वहीं, सर्वे में 56% लोग चाहते हैं कि बाइडेन राष्ट्रपति की रेस से बाहर हो जाएं। अमेरिका में बाइडेन की उम्र और उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच 81 साल के राष्ट्रपति ने नाटो समिट में कई लोगों के नाम गलत बोलकर अपनी राष्ट्रपति पद पर बने रहने की योग्यता पर फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं।
PunjabKesari
नाटो समिट के दौरान बाइडेन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की को प्रेसिडेंट पुतिन कह दिया। कुछ ही देर बाद उन्होंने अपनी गलती दोहराई वो अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का नाम भूल गए और उन्हें डोनाल्ड ट्रम्प बोल दिया। नाटो के 75 पूरे होने पर अमेरिका में 9 से 11 जुलाई तक एक समिट हुआ। इसमें नाटो देशों के मेंबर मौजूद थे। समिट के आखिरी दिन यानी कल देर शाम बाइडेन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बाइडेन अपनी बात खत्म कर जेलेंस्की को बुला रहे थे।

PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने कहा, 'अब मैं यूक्रेन के राष्ट्रपति को बुलाना चाहूंगा। वे जितने साहसी हैं उतने ही समर्पित भी हैं। लेडीज एंड जेंटलमेन प्रेसिडेंट पुतिन।' ये कहकर बाइडेन जैसे ही आगे बढ़े उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। वे तुरंत मुडे़ और कहा, ' प्रेसिडेंट पुतिन नहीं प्रेसिडेंट जेलेंस्की। मैं पुतिन को हराने पर इतना ज्यादा फोकस्ड हूं कि अब हमें इस पर चिंता करनी चाहिए।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News