खामेनेई ने इजरायल को "पिशाच और भेड़िया" कहा, अमेरिका को बताया "पागल कुत्ता", Video किया शेयर

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 04:10 PM (IST)

Tehran: ईरान (Iran) के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई (Supreme Leader Ayatollah Ali Khamenei) ने इजरायल (Israel) और अमेरिका (US) पर तीखे शब्दों में हमला बोला है। खामेनेई ने इजरायल को "पिशाच और भेड़िया" और अमेरिका को "पागल कुत्ता" करार दिया है। यह टिप्पणी इजरायल पर हाल ही में ईरानी मिसाइल हमले के बाद आई, जिसे खामेनेई ने पूरी तरह से उचित ठहराया है। खामेनेई ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें इजरायल पर ईरानी सेना के मिसाइल हमलों को दिखाया गया है। वीडियो में बताया गया कि इजरायल, जिसके पास आयरन डोम जैसी सुरक्षा प्रणाली है, फिर भी ईरान के हमलों को रोकने में विफल रहा और मिसाइलों की बौछार झेलता रहा।

 

کار درخشان نیروهای مسلح ما یک کار کاملاً قانونی و مشروع بود و کمترین مجازات بود برای رژیم غاصب صهیونی در برابر جنایتهای حیرت‌آور آن رژیم خون‌آشام، رژیم گرگ‌صفت و سگ هار آمریکا در منطقه.
جمهوری اسلامی هر وظیفه‌ای در این زمینه داشته باشد، با قدرت و صلابت و قاطعیّت انجام خواهد داد. pic.twitter.com/NmT0z3vyPz

— KHAMENEI.IR | فارسی 🇮🇷 (@Khamenei_fa) October 5, 2024

 

खामेनेई ने इस हमले को सही ठहराते हुए कहा, "हमारे सशस्त्र बलों का यह शानदार काम पूरी तरह से कानूनी और वैध था। इजरायल के पिशाच और भेड़िया जैसे शासन और अमेरिकी पागल कुत्ते के अपराधों के खिलाफ यह न्यूनतम सजा थी।" उन्होंने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो ईरान और बड़े हमले करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। खामेनेई ने इजरायल और अमेरिका के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इजरायल के ज़ायोनी शासन ने अमेरिका के अपराधों का साथ दिया है, और यह हमला उसके लिए सिर्फ एक छोटा सबक था। खामेनेई ने संकेत दिया कि ईरान इस क्षेत्र में अपनी शक्ति और संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा और पीछे नहीं हटेगा। खामेनेई ने कहा कि अगर इजरायल ने कोई और उकसावे की कार्रवाई की, तो उसे इससे भी बड़ा जवाब मिलेगा। उन्होंने ईरान के दृढ़ संकल्प को दोहराते हुए कहा कि इस क्षेत्र में ईरान अपने हितों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा।

 

 ये भी पढ़ेंः निज्जर हत्या मामला: कनाडा में भारत के खिलाफ विदेशी हस्तक्षेप की नई जांच शुरू, फोकस मोदी सरकार पर 

               
              उड़ान से ठीक पहले Boeing विमान में लग गई आग, 184 यात्रियों की फंस गई जान (Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News