अजीबोगरीब बीमारी के चलते ये लड़की धीरे-धीरे बनती जा रही है पेड़(Pics)

punjabkesari.in Friday, Jul 14, 2017 - 08:24 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल बांग्लादेश के सतखीरा जिले में रहने वाली 12 वर्षीय लड़की Muktamoni 'ट्री-मैन सिंड्रोम'से ग्रस्त है जिसके चलते उसके शरीर का एक हिस्सा पेड़ के तने जैसा सख्त और खुरदुरा हो गया है। 
PunjabKesari
दाएं हाथ का एक हिस्सा जलने से हुआ एेसा हाल
मुक्ता के पिता इब्राहिम हुसैन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि करीब 3 साल पहले मुक्ता के दाएं हाथ का एक हिस्सा जल गया था और इसका रिएक्शन उसके पूरे हाथ में फैल गया जिसके कारण उसके पूरे हाथ में सूजन आ गई और कुछ दिनों बाद ही उसका हाथ पेड़ जैसा सख्त हो गया।Muktamoni के शरीर का एक हिस्सा लकड़ी की तरह सख्त हो गया है और इससे उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  
PunjabKesari

इब्राहिम ने बताया कि बीते 9 सालों में मुक्ता का कई जगह इलाज कराया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और अब ढाका के मेडिकल कॉलेज स्थित बर्न एंड प्लास्टिक यूनिट में उसका इलाज होगा। मेडिकल कॉलेज के बर्न और प्लास्टिक यूनिट के डॉ. सामंतालाल सेन ने बताया कि फिलहाल मुक्ता की बीमारी के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन इतना कह सकते हैं कि मुक्ता को चमड़ी संबंधी बीमारी है। फिलहाल ऑपरेशन के लिए अभी उसकी शारीरिक हालत ठीक नहीं है जिसके चलते अभी उसका ऑपरेशन कर पाना मुश्किल है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News