बांग्लादेशी क्रिकेट कप्तान ने राजनिति में भी जमाई धाक, 266000 वोट से जीता चुनाव

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 11:21 AM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मोर्तजा आम चुनाव में आवामी लीग के टिकट पर नरैल 2 सीट से नजदीकी प्रतिद्वंदी को 2 लाख 66 हजार से अधिक वोटों से हरा कर जीत गए हैं। मोर्तजा को 274,418 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले विपक्षी उम्मीदवार जतिया ओकया को सिर्फ 8006 वोट मिले।

PunjabKesariबांग्लादेश के वन डे टीम के कप्तान ने करीब 96 फीसदी वोट अपने नाम कर लिया। चुनाव जीतने के बाद मोर्तजा सांसद बनने वाले बांग्लादेश के दूसरे क्रिकेट कैप्टन हो गए हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान नैमुर रहमान दुर्जॉय भी सांसद बन चुके हैं। हालांकि, मोर्तजा क्रिकेट खेलते हुए चुनाव जीतने वाले पहले कैप्टन हैं।PunjabKesariससे पहले मोर्तजा ने कहा था कि ओडीआई सीरीज पर चुनावी कैंपेन की वजह से नकारात्मक असर नहीं होगा। राजनीति से जुड़ने पर 35 साल के क्रिकेटर ने कहा था कि क्रिकेट करियर के बाद वे बांग्लादेश के लोगों की सेवा करने का सुनहरा अवसर देख रहे हैं।

PunjabKesariउन्होंने कहा था कि अगर मैं वर्ल्ड कप तक खेलता हूं तो मेरे क्रिकेट करियर में 7 से 8 महीने बचे हुए हैं। इसके बाद बाकी साढ़े 4 साल मैं क्या करूंगा मुझे नहीं पता। प्रधानमंत्री ने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया है। रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा था कि उनका गोल 2019 का वर्ल्ड कप है और वे टूर्नामेंट के बाद अपने फैसले को रिव्यू भी कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News