आजाद ने आतंकवाद से लडऩे में शेख हसीना के भूमिका की प्रशंसा की

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 12:23 AM (IST)

ढाका: आतंकवाद से लडऩे में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भूमिका की प्रशंसा करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि ढाका के एक लोकप्रिय कैफे में हुए आतंकी हमले के बाद उनके द्वारा उठाए गए कदम से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस बुराई के खिलाफ लड़ाई मजबूत होगी।  

सत्तारूढ़ आवामी लीग की 20वीं राष्ट्रीय परिषद को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि आतंकवाद से लडऩे में भारत और बांग्लादेश करीबी रणनीतिक सहयोगी हैं और जुलाई हमले के बाद अपनी धरती पर आतंकी गतिविधियों के खिलाफ बांग्लादेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की तारीफ की। उन्होंने कहा, ये कदम ‘‘आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय की लड़ाई को और मजूबत करेंगे।’’  

ढाका के कैफे में एक जुलाई को हुए हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर विदेशी थे। आजाद ने कहा,‘‘बांग्लादेश के साथ भारत का संबंध सभ्यता, सांस्कृतिक, सामाजिक और आर्थिक है। बहुत कुछ है जो दोनों देशों को जोड़ता है.. जैसे साझा इतिहास, समाज विरासत, भाषा, सांस्कृतिक संबंध, संगीत, साहित्य और कला के लिए प्रेम।’’  उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और अवामी लीग के ‘‘मजबूत’’ संबंधोंं का भी जिक्र किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News