सैल्फी लेने के चक्कर में बुरी तरह फंसे ब्रिटेन के नेता (PICS)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2015 - 11:47 AM (IST)

लंदनः देश हो या विदेश, आम इंसान हो या अभिनेता और राजनेता हर किसी के सिर पर सैल्फी का भूत सवार है लेकिन सैल्फी के चक्कर में इंग्लैंड के राजनेता बुरी तरह से फंस गए हैं। 

जी हां,  इंग्लैंड की लेबर पार्टी के एक नेता अमरान हुसैन सैल्फी को लेकर एक विवाद में फंस गए हैं। दरअलस, उन्होंने ट्यूनीशिया के समुद्र तट पर उसी स्थान पर सैल्फी ली है, जहां पिछले दिनों 30 ब्रिटिश नागरिकों समेत 38 पर्यटकों की आई.एस. आतंकी ने हत्या कर दी थी। सोशल मीडिया पर इस सैल्फी की काफी आलोचना की गई है।

एक फोटो में हुसैन को छड़ी की सहायता से सैल्फी लेते दिखाया गया है। उनके ठीक पीछे हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए रखा गया फूलों का ढेर भी दिख रहा है। ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने उनके इस व्यवहार की आलोचना की है। अपने ट्वीट में किसी ने इसे घिनौना फोटो, किसी ने शर्मनाक हरकत बताया है। एक ट्वीट में कहा गया है, ''सैल्फी या सैल्फिश जेनरेशन।''

हालांकि हुसैन ने विरोध के बावजूद सैल्फी लेने को सही ठहराया है और कहा कि सेल्फी लेने पर प्रतिबंध नहीं है। उनका कहना है कि उन्होंने मृतकों का अपमान नहीं किया बल्कि वह उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए समुद्र तट पर गए थे। उन्होंने कहा कि इसे संदर्भ से हटकर लिया गया है।

गौरतलब है कि 29 साल के हुसैन ने हाल ही में नार्थ ईस्ट हैंपशायर से लेबर पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। वह ब्रिटिश सेना में बतौर रिजर्व सैनिक शामिल हैं।

वह अपने 4 दोस्तों के साथ ट्यूनीशिया एक सप्ताह के लिए छुट्टियां मनाने गए थे। उन्होंने कहा कि वह इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी नहीं थे किंतु उनके एक साथी ने होटल की बालकनी से गोलियों की आवाज सुनी थी। हुसैन इंग्लैंड लौट आए हैं। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने फेसबुक पर कहा कि भारी मन से हम ट्यूनीशिया से रवाना हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News