Pics: इस लड़की पर टूटा ऐसा कहर, 23 की उम्र में बन गर्ई 73 साल की बूढिय़ा!

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली: जवानी में जहां हर लड़की अपनी सुंदरता पर इठलाती है, वहीं एक लड़की ऐसी भी है, जिसकी एक गलती ने उसे 24 साल की उम्र 73 साल की बूढ़ी महिला बना दिया है। वियतनाम की ‘नगुयेन थी फूयोंग’ की कहानी आपको हैरत में डाल देगी। दरअसल, इस लड़की ने 23 साल की उम्र में सीफूड से एलर्जी के लिए कुछ दवाएं ली थीं जिनके कारण चंद दिनों में उसकी चमड़ी सिकुडने के कारण उसमें झुर्रियां पड गई और वह 73 साल की बुढिय़ा लगने लगी। 

मेडिकल विशेषज्ञ फिलगाल फूयोंग के चंद दिनों में ही बुढ़ी हो जाने के रहस्य को सुलझा रहे हैं। कुछ का कहना है कि ज्यादा मात्रा में स्टोराइड के दुष्प्रभाव के कारण ये बीमारी हो जाती है जिसे लिपोडाइस्ट्रोफी कहते हैं। जानकारों का मानना है कि लिपोडाइस्ट्रोफी एक असाधारण सिंड्रोम है जिसमें त्वचा की सतह के नीचे मोटे ऊतक की परत बनने लगती है जबकि त्वचा आश्चर्यजनक गति से बढऩे लगती है। 

वहीं कुछ डॉक्टरों का कहना था कि फूयोंग मास्टोसिटोसिस नामक बीमारी से ग्रसित है। यह लाइलाज बीमारी है जो बडी संख्या में मोटी कोशिकाओं की मौजूदगी से हो जाती है। नगुयेन सार्वजनिक जगहों पर जाने से खुद को रोकती थी। अगर कही जाना भी होता, तो चेहरे पर कपड़ा डाल लेती थी। फूयोंग का चेहरा बिगडऩे के बावजूद उसके पति उससे पहले जैसा ही प्यार करते हैं। नगुयेन के साथ यह घटना 2008 में हुई थी और 2006 में उसकी शादी, पर आज भी उसकी ये हालत एक रहस्य ही बनी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News