खुशकिस्मत निकली महिला, एक नहीं दो बार दिया मौत को धोखा (PICS)

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2015 - 05:19 PM (IST)

ब्रिटेन: भूकंप के कहर से जहां नेपाल में हजारों लोगों की मौत हो गई हैं, वहीं कुछ लोग अच्छी किस्मत से बच गए हैं लेकिन ब्रिटिश महिला झो नाश किस्‍मत की इतनी जबरदस्‍त धनी हैं कि वह एक बार नहीं, दो बार मौत को मात देकर वहां से बच निकली। नेपाल में 25 अप्रैल को आए भूकंप में वह सुरक्षित बच गई।

आपको बता दें कि करीब 10 साल पहले भी भूकंप के बाद आई सुनामी में भी नाश जिंदा बच गई थीं। स्‍वयंसेविका का काम करने वाली नाश का कहना हैं कि वह अपने आप को बहुत ही खुशकिस्‍मत मानती हैं कि दोनों त्रासदियों में फंसने के बावजूद भी वह जिंदा बची रहीं। शनिवार को नेपाल में भूकंप आने पर वह बस पर सवार होकर वहां से निकल गई थीं।

इससे पहले दिसंबर 2004, थाईलैंड में जब सुनामी ने दो लाख से अधिक लोगों की जान ले ली थी, तब भी वह बच गई थीं। थाईलैंड के एक बीच पर सुनामी की लहरें उसे अपने साथ बहा ले गईं थीं, लेकिन वह किस्‍मत से बच गई थीं। स्‍वास्‍थ्‍य प्रोजेक्‍ट के साथ स्‍वयंसेविका के रूप में काम करने वाली नाश कहती हैं कि इन दोनों त्रासदियों ने उसे जीवन के बारे में कृतज्ञ रहना सिखा दिया।

इंग्‍लैंड की डेवन काउंटी में रहने वाली नाश बताती हैं कि वह लोगों की शक्‍ित देखकर अचंभित हैं, जिन्‍होंने अपना सबकुछ खो दिया। नेपाल में जब भूकंप आया तब वह काठमांडू वैली में बक्‍खतरपुर में थीं। वहां ऐतिहासिक इमारतों के ढहने से 200 लोगों की मौत की खबर है।

वह बताती हैं,  भूकंप के बाद दो घंटों तक ऐसा महसूस होता रहा, जैसे मैं हिल रही हूं। मैं सदमे में थी। वहीं, नेपाल से करीब 120 ब्रिटिश नागरिकों को सु‍रक्षित तरीके से निकाल लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News