चीन में लोगों को खुश करने के लिए आई गधों की शामत

punjabkesari.in Sunday, Feb 15, 2015 - 10:49 AM (IST)

बीजिंग: चीन में आए दिन बहुत सारे अजीबो-गरीब किस्से सुनने को मिलते रहते हैं। कहीं हैरतअंगेज सड़क हादसे तो कहीं बच्चों की ऊट-पटांग हरकतें लेकिन इस बार चीन में जो तस्वीरें सामने आई हैं वह सच में चौंकाने वाली है।

इन तस्वीरों में कुछ विक्रेता ग्राहकों के सामने ही गधे की पीट-पीटकर हत्या करते दिख रहे हैं। खबरों के अनुसार, ताजा मांस बेचने का वादा करते हुए चीनी विक्रेता कस्टमर्स के सामने ही नृशंसता से गधों की हत्या कर रहे हैं।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, ये तस्वीरें चीन के उत्तरी हेबेई प्रांत की हैं। यहां गधे का 1.5 किलोग्राम मांस 955 रुपए में बेचा जा रहा है। एक तस्वीर में दिख रहा है कि सड़क किनारे गधे के सिर पर हथौड़े मारकर उसकी हत्या की जा रही है।

चीन के एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट गुओ ली (29) ने बताया, "कानून के अनुसार स्वच्छ मांस बेचना विक्रेताओं की जिम्मेदारी है। कई बार कस्टमर्स की शिकायत होती है कि मांस ताजा नहीं है। अब विक्रेता उनके सामने ही जानवरों को मारकर मांस बेच रहे हैं।"

गौरतलब है कि चीनी न्यू ईयर के दौरान छुट्टियों पर जाने वाले लोग अपने रिश्तेदारों और मेहमानों को बतौर गिफ्ट ताजा मांस देते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News