भारत में दोहरे अंक की वृद्धि से खुश हुए Apple के CEO टिम कुक

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 02:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. Apple के CEO टिम कुक ने अर्निंग कॉल के दौरान भारत में कंपनी के प्रदर्शन पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की है। उन्होंने कहा- कंपनी ने भारत में मजबूत दोहरे अंक में वृद्धि दर्ज की है और मार्च तिमाही में नया राजस्व रिकॉर्ड बनाया है। भारतीय बाजार पर मुख्य तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। एप्पल डेवलपर से लेकर बाजार तथा परिचालन तक पूरे परिवेश तंत्र पर काम कर रहा है और वह वृद्धि आंकड़ों से बेहद खुश हैं।


टिम कुक ने कहा- हमने दोहरे अंकों में मजबूत वृद्धि की और इसलिए हम इससे बहुत खुश हैं। यह हमारे लिए मार्च तिमाही का नया राजस्व रिकॉर्ड था। जैसा कि आप जानते हैं, जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि मैं इसे एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार के रूप में देखता हूं और यह हमारे लिए एक प्रमुख फोकस है। कंपनी ने भारत सहित अन्य उभरते बाज़ारों में छह महीने का राजस्व रिकॉर्ड बनाया है।


Apple के मुख्य वित्तीय अधिकारी लुका मेस्त्री ने कहा- हम उभरते बाज़ारों में अपनी मज़बूत गति से विशेष रूप से प्रसन्न थे, क्योंकि हमने लैटिन अमेरिका सहित कई देशों और क्षेत्रों में पहली छमाही में राजस्व रिकॉर्ड बनाए हैं। अमेरिका, मध्य पूर्व, भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस और तुर्की।“हम खुश हैं क्योंकि ये ऐसे बाजार हैं, जहाँ हमारी बाजार हिस्सेदारी कम है, आबादी बड़ी और बढ़ती जा रही है और हमारे उत्पाद वास्तव में उन बाजारों में बहुत प्रगति कर रहे हैं। ब्रांड के लिए उत्साह का स्तर बहुत अधिक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News