COVID-19 वैक्सीन बनाने में जुटा अमेरिका, ट्रंप ने बताया कब होगा ट्रायल

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 09:18 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि देश में इस वर्ष के आखिर तक कोरोना वैक्सीन विकसित कर ली जायेगी। उन्होंने फॉक्स न्यूज वर्चुअल टाउन हॉल में बैठक में कहा कि मुझे लगता है कि हमारे पास साल के अंत तक एक वैक्सीन होगी। 

PunjabKesari

ट्रंप ने मॉडरेटर्स ब्रेट बैयर और मार्था मैक्लम को बताया कि हमारे पास जल्द ही एक टीका होगा। अप्रैल के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस बात पर जोर दिया था कि कोरोना वायरस के लिये टीका विकसित होने पर दुनिया भर में प्रत्येक व्यक्ति के लिए सार्वभौमिक और उपलब्ध होना चाहिए। 

PunjabKesari

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के कोरोनावायरस रिसोर्स सेंटर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस के 3.5 लाख से अधिक मामले है और वैश्विक मौत का आंकड़ा 247100 से अधिक है। और 10 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके है। अमेरिका में इस बीमारी के सबसे अधिक 1156900 मामले सामने आये है और 67450 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

इंग्लैंड में ऑक्सफोडर् विश्वविद्यालय ने पिछले महीने अपनी कोरोना वैक्सीन का परीक्षण शुरु किया। रशियन वायरोलॉजी रिसर्च सेंटर वेकेटर के प्रमुख रिनैट मासिओकोव ने अप्रैल की शुरुआत में कहा कि रूस में कोरोना वायरस वैक्सीन परीक्षणों का पहला चरण जून में शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News