FBI चीफ को हटाकर बुरी तरह फंसे ट्रंप

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 10:58 AM (IST)

वॉशिंगटन: फेरडल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) चीफ जेम्स कोमी को हटाकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुरी तरह फंस गए हैं। अब उनके खिलाफ कांग्रेस में महाभियोग का प्रस्ताव लाया जा सकता है। 


अमरीका सहित सारी दुनिया में छिड़ा विवाद 
अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल की जांच कर रहे जेम्स कोमी को हटाए जाने के बाद से अमरीका सहित सारी दुनिया में विवाद छिड़ गया है। इस मामले पर अमरीकी  राष्ट्रपति ट्रंप को अपने देश में ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व FBI चीफ कोमी के करीबी सूत्रों का कहना है कि रूस मसले को लेकर ट्रंप बुरी तरह फंसते नजर आ रहे थे, जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया है। कोमी ने मामले की जांच तेज कर दी थी और ट्रंप ने खुद के लिए इसे खतरा मानते हुए यह कदम उठाया। रूस विदेश मंत्री सेर्गेई लावरोव के अमरीकी दौरे से महज एक दिन पहले ही ट्रंप ने यह घातक कदम उठाया है।


अमरीकी राष्ट्रपति ने दी सफाई
अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कोमी को हटाए जाने को लेकर सफाई देते हुए कहा कि वह अपने काम को ठीक से नहीं कर रहे थे, जिसके चलते उनको हटाया गया। ऐसे में अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ कांग्रेस में महाभियोग का प्रस्ताव लाया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत है, जिसके चलते उनके सत्ता से बाहर होने की उम्मीद कम ही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News