अफगान तालिबान कमांडर का TTP को आदेश- पाकिस्तान में मचा दो तबाही, घर में घुसकर बदला लो

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 04:57 PM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच  तनाव चरम पर पहुंच चुका है।  पाकिस्तान  TTP पर लगातार आतंकी हमले करने के आरोप लगाता रहा है। दोनों देशों के बीच बढ़ रहे आंतकी हमलों के बाद अफगान तालिबान कमांडर याह्या ने TTP लड़ाकों से पाकिस्तान में घुसकर हमले करने को कहा है। याह्या ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के लड़ाकों को कहा कि पाकिस्तान में घुसपैठ करो और बदला लो। याह्या ने अपने बयान में TTP लड़ाकों को कहा कि  पाकिस्तान की सेना जुल्म कर रही है और उनको सबक सिखाना जरूरी है।  अफगान तालिबान कमांडर का ये वीडियो सामने आया है  जिसमें वह खुलकर  TTP का समर्थन कर रहा है।

 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार एक वीडियो सामने आया है जिसमें याह्या TTP के एक धड़े हाफिज गुल बहादुर आतंकी समूह के लोगों को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहा है। इसमें याह्या TTP को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काते हुए कह रहा है कि सभी मुजाहिदीन को अमीर अल-मुमिनीन के आदेशों का पालन करने के लिए तैयार हो जाना चाहिुए। अब पाकिस्तान से मुकाबला करने के लिए हमें तेजी से बढ़ना है।  याह्या TTP  के लोगों को बता रहा है कि पाकिस्तान में कैसे घुसपैठ करनी है और फिर हमला करना है।

 

वह कह रहा है कि किसी घायल व्यक्ति को पीछे नहीं छोड़ना, खत्म कर देना है। जियो न्यूज का दावा है कि लीक हुआ यह वीडियो अफगानिस्तान के डांगर अल्गाद इलाके का है। यहां TTP के आतंकी कमांडर याह्या के आसपास जमा हैं। ये लोग अफगानिस्तान सीमा से पाकिस्तान में घुसपैठ और पाक सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बनाने की बात कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News