एडवोकेट पासी बनूर ने 'आप' प्रवक्ता के रुप में अपनी अलग पहचान बनाई, विरोधियों पर पड़ रहे भारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 12:57 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता एडवोकेट बिक्रमजीत पासी दिल्ली दरबार में चर्चा में है। पासी टीवी चैनलों पर चर्चा के दौरान बहस में सामने बैठे विरोधियों की तर्क के आधार पर उन्हें चुप कराने का दम रखते है। अपने राजनीतिक जीवन की दृष्टि से वह एक युवा नेता है, लेकिन एक जिम्मेदार व्यक्ति की भावना भी रखते हैं। यही जिम्मेदारी पासी को लोगों से अलग नही होने देती और निर्वाचन क्षेत्र में कई लोग नियमित रूप से उनसे व्यक्तिगत रूप से मिलते हैं। जो उनसे नहीं मिल सकते, उनके लिए वह फोन पर उपलब्ध रहते हैं और समाज सेवा करते हैं।

पंजाब में अपने निर्वाचन क्षेत्र के बाहर के लोगों के लिए, उनकी पहचान पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता के रूप में है। पासी ने बनूड़ में रहकर शहर व इलाके के लिए जो सेवा की है, वह किसी से छिपी नहीं है। इसी हैसियत से बिक्रमजीत पासी को करीब से जानने लगे हैं। जहां वह दोस्तों के दोस्त हैं, वहीं कई टीवी पर अपनी पार्टी की आधिकारिक लाइन का बचाव करते हैं। और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पार्टी के एक वफादार सिपाही की तरह बातचीत करते हैं।

राजनीतिक दलों के प्रवक्ताओं के मैदान में पासी सबसे अलग हैं। वे एक अत्यधिक अनुभवी वकील की तरह स्पष्ट और आश्वस्त रूप से तर्क प्रस्तुत करते हैं और अपने क्लाइंटस के लिए केस जीतते हैं। यही कारण है कि वे एक कुशल तार्किक राजनीतिज्ञ के रूप में सामने आते हैं। इस गुण से यह आभास हो जाता है कि जिस व्यक्ति से वह बात कर रहा है वह वकील ही होगा। आज मोहाली और राजपुरा कोर्ट में वकील हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News