अमेरिकाः भारतीय बच्ची पर जानबूझकर चढ़ाई कार, सोशल मीडिया पर मिली 4.17 करोड़ की मदद

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 10:55 AM (IST)

वशिंगटन: अमेरिका में घृणा अपराध की शिकार 13 वर्षीय भारतीय मूल की बच्ची के लिए सोशल मीडिया के जरिए  600,000 डॉलर (करीब 4 करोड़ 17 लाख) की धनराशि जुटाई गई है। अप्रैल में एक वाहन चालक ने बच्ची को मुस्लिम समझकर जानबूझ कर उस पर कार चढ़ा दी थी। घटना के बाद से वह कोमा में है।
PunjabKesari
अमेरिकी बाजार ऑनलाइन न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार 7 मई शाम दवा और इलाज के खर्चों को लेकर सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली धृति नारायण के परिवार की मदद करने के लिए 'गोफंडमी' पेज बनाया गया। लक्ष्य 500,000 डॉलर जुटाने का था लेकिन इकट्ठा हो गए 600,000 डॉलर। बता दें कि सनीवेल कैलिफोर्निया में 23 अप्रैल को धृति और उसके परिजन सड़क पार कर रहे थे, तभी अचानक एक वाहन चालक इसइयाह पीपुल्स ने जानबूझकर उन पर गाड़ी चढ़ा दी।
PunjabKesari
परिवार को जानबूझकर इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि आरोपी ने समझा कि वे मुस्लिम हैं। धृति के पिता राजेश नारायण और उसका 9 वर्षीय भाई प्रखर भी उन सात लोगों में से हैं जो घटना में घायल हुए हैं। धृति गंभीर आघात और सिर की चोटों के बाद से कोमा में है। फंडरेजिग साइट पर लिखा गया है: "हम सभी दिल से प्रार्थना करते हैं कि धृति जल्दी से स्वस्थ हो लेकिन उसके उपचार के लिए बहुत से धन की आवश्यकता है।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News