शरीफ और उसका परिवार मुसीबत में, डार की मुश्किलें भी बढ़ी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 30, 2017 - 01:00 PM (IST)

इस्लामाबादः पनामा पेपर लीक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके बेटे मुसीबत में फंस गए हैं।  उनके अलावा वित्त मंत्री इशाक डार की मुश्किलें भी बढ़ने वाली हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार भ्रष्टाचार रोधी संस्था नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) जल्द ही सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करेगा। NAB के अध्यक्ष कमर जमान चौधरी ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हर हाल में अमल करने की बात कही थी। चुनावी हलफनामे में जानकारी छुपाने के मामले में अदालत ने 28 जुलाई को शरीफ की संसद सदस्यता खत्म कर दी थी। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था। 

PunjabKesari

उस वक्त कोर्ट ने पनामा पेपर लीक मामले में केस दर्ज करने के लिए एनएबी को छह सप्ताह का वक्त दिया था। भ्रष्टाचार रोधी संस्था ने नवाज समेत सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए तीन बार समन जारी किया लेकिन वे पेश नहीं हुए। नवाज शरीफ ने सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका पर फैसला आने के बाद हाजिर होने की बात कही थी। ऐसे में एनएबी अब आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी में है।

NABएनएबी के एक अधिकारी ने बताया कि बकरीद (दो सितंबर) के तुरंत बाद नवाज, उनके बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरयम और इशाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले दर्ज कर लिए जाएंगे। इसमें संयुक्त जांच दल के समक्ष इन लोगों द्वारा दिए गए बयानों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा फेडरल जांच एजेंसी, फेडरल बोर्ड ऑफ रिवेन्यू, सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन और स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान द्वारा जुटाए तथ्यों को भी विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News