कोरोना वायरस: गुजरात में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 पहुंची

2020-03-23T18:48:17.217

अहमदाबाद, 23 मार्च (भाषा) गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 तक पहुंच गई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में से पांच लोग स्थानीय प्रसार की वजह से संक्रमित हुए हैं, जबकि छह मरीज ऐसे हैं जो सऊदी अरब, फ्रांस, श्रीलंका और ब्रिटेन से यात्रा करके लौटे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस आंकड़े के साथ ही अब अहमदाबाद में संक्रमण के 13, वड़ोदरा में छह, सूरत में पांच, गांधीनगर में चार, कच्छ और राजकोट में एक-एक मामले हैं।

अब तक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

विभाग के मुताबिक रविवार को सूरत में 67 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई थी। वह दूसरे राज्य गए थे और कई तरह की बीमारियों से पीड़ित थे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ सिर्फ अभ्यास था। कोरोना वायरस से संक्रमित जिलों को इस आंशिक लॉकडाउन का पालन 31 मार्च तक करना होगा।

रुपाणी ने यहां विधानसभा को बताया, जरूरी होने पर गुजरात के लोगों को 31 मार्च तक लॉकडाउन में रहना होगा। हमें गैर-जरूरी कारणों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। हम तीसरे स्टेज में प्रवेश करने वाले हैं जहां यह वायरस संक्रमण समुदाय में फैलेगा और तेजी से बढ़ेगा। चीन पांचवें चरण में है जहां लोगों का स्वस्थ होना शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा, अभी हमने पांच बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट और गांधीनगर को तथा पूरे कच्छ जिले को लॉकडाउन किया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से 31 मार्च तक घरों के अंदर रहने को कहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News