स्कूल परिसर में 11वीं कक्षा की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 06:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क:    एक स्कूल परिसर में 11वीं की छात्रा को कार्डियक अरेस्ट से  मौत हो गई। परिजन का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने छात्रा के बीमार होने की पहले उन्हें कोई खबर नहीं दी।  

इस आरोप पर स्कूल संचालक का कहना है कि किसी तरह की लापरवाही नहीं की गई। घटना मंगलवार रात की है। छात्रा स्कूल परिसर में हॉस्टल में रहती थी। लालबाग थाना पुलिस ने बुधवार सुबह जिला अस्पताल में छात्रा के शव का पोस्टमॉर्टम कराया। जानकारी के मुताबिक छात्रा यशस्वी (17)मध्य प्रदेश के सेंधवा की रहने वाली थी।  

उसके पिता डॉ. लोहार ब्राम्हणे पीजी कॉलेज झाबुआ में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। डॉ. लोहार ब्राम्हणे ने बताया कि 28 मार्च को बेटी का एडमिशन मेक्रो विजन एकेडमी में कराया था। वह डॉक्टर बनना चाहती थी। हम उसे तैयारी के लिए छोड़कर गए थे। कल शाम 5 बजे उससे बात हुई तो उसने कहा बुखार है। हॉस्टल वार्डन के साथ जा रही हूं।

मृतक के पिता डॉ. लोहार ब्राम्हणे का कहना है कि डॉक्टर से बात हुई तो उन्होंने कहा, आपकी बच्ची का बीपी लो हो रहा है। एंजियोग्राफी करानी पड़ेगी। इससे पहले बेटी के बीमार होने पर  स्कूल प्रबंधन ने कहा, आप जल्दी आ जाओ। आपकी बच्ची की तबीयत बिगड़ रही है। इससे पहले हमें कभी नहीं बताया कि बेटी की तबीयत ज्यादा खराब है। स्कूल नहीं जा रही, हॉस्टल में रह रही है।   

एकेडमी संचालक आनंद प्रकाश चौकसे ने कहा- यशस्वी ने कल शाम 4 बजे कहा कि सीने में दर्द हो रहा है। ईसीजी करने के बाद पता चला  हार्ट अटैक है। इसकी जानकारी उनके फैमिली डॉक्टर को दी थी। जिसके बाद यशस्वी को आईसीयू में जाते समय सीवियर अटैक आया। 4 घंटे तक डॉक्टरों ने इलाज किया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। आनंद प्रकाश ने कहा, हमारे यहां हर चीज रिकॉर्ड होती है। हॉस्टल से कब निकली। स्कूल में कब आई। पैरेंट्स से कितनी बात की। हजार कैमरे लगे हैं। हर चीच की रिकार्डिंग हो रही है। लापरवाही नहीं है, लेकिन घटना दुखद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News