अगले महीने लॉन्च होगा TVS का New TVS Jupiter 125

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 07:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क : टीवीएस मोटर कंपनी अब अपने नए स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।खबरों के अनुसार कंपनी का 125cc सेगमेंट में नया स्कूटर New TVS Jupiter 125 अगले महीने लॉन्च होगा।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगामी 7 अक्टूबर को नेक्स्ट जेनरेशन टीवीएस जुपिटर इंडिया में लॉन्च होगा, जो कि 125 सीसी सेगमेंट का स्कूटर होगा। भारत में टीवीएस जुपिटर की बंपर बिक्री होती है और अब कंपनी इसे नए लुक और फीचर्स के साथ ही ज्यादा पावरफुल इंजन से लैस करके पेश करेगी, जिसका मुकाबला Honda Activa जैसी बेस्ट सेलिंग स्कूटर से होगा। 

अपकमिंग TVS Jupiter 125 को बेहतर लुक के साथ पेश किया जाएगा और मौजूदा मॉडल के मुकाबले स्लीकर और शार्पर होगा। इसमें LED DRL के साथ ही LED हेडलाइट और टेललाइट तो होंगे ही, साथ ही इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी देखने को मिल सकती है। मौजूदा जुपिटर 110 सीसी के मुकाबले इसमें काफी सारे नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही अंडर सीट स्टोरेज भी ज्यादा हो सकती है। बाद बाकी हैंडलबार और सीट में किसी तरह का खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। 

New TVS Jupiter 125 को ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें 124.8cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा, जो कि फिलहाल TVS Ntorq जैसे पावरफुल स्कूटर में है। अपकमिंग टीवीएस जुपिटर 125 का इंजन 10.2 PS की पावर और 10.8 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे ET Fuel Injector के साथ पेश किया जा सकता है। अपकमिंग जुपिटर स्पीड के मामले में भी मौजूदा मॉडल से बेहतर होगा और नए इंजन की वजह से इसका वजन भी ज्यादा होगा। आने वाले समय में टीवीएस जुपिटर 125 के बाकी फीचर्स की जानकारी मिल जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News