1.10 लाख रूपये की कीमत वाला Simple One Electric Scooter हुआ भारत में लॉन्च

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 03:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Simple एनर्जी कंपनी ने 15 अगस्त को  Simple One Electric Scooter लॉन्च किया है। कंपनी ने यह स्कूटर पहले चरण में 13 राज्यों कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब में लॉन्च किया है। सिंपल एनर्जी तमिलनाडु के होसुर में अपने अत्याधुनिक कारखाने पर काम कर रही है, जिसमें यह एक सालाना 1 मिलियन यूनिट निर्माण कर सकेगा। कंपनी ने इस स्कूटर के लॉन्च के दिन से ही पैन इंडिया से प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। वहीं इस स्कूटर की बैटरी की बात करें तो इसमें 4.8 केडब्ल्यूएच की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के अनुसार इको मोड पर इसकी रेंज 240 किमी है। जबकि इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे की होगी। अगर इस स्कूटर की अन्य विशेषताओं की बात करें तो इसमें एक रिमूवेबल बैटरी दी है। सिंपल लूप में यह स्कूटर 60 सेकंड के अंतराल में 2.5 किमी तक चार्ज करने की क्षमता रखता है

Simple One Electric Scooter को भारत में ब्रैजन ब्लैक, ऐज्योर वाइट, ब्रैजव वाइट और रेड जैसे 4 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। वहीं, कीमत की बात करें तो सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1, 09,999 रुपये रखी गई है। आपको राज्यवार अलग-अलग तरीके से सब्सिडी लाभ मिल सकता है, जिसके बाद कीमत कम हो जाएगी। भारत में सिंपल वन का मुकाबला OLA s 1, Ather 450x समेत अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा.

Simple One Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है, जो कि नैविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एसओएस मैसेज, जियो फेंसिंग सपोर्ट के साथ है और इसमें आप डॉक्यूमेंट स्टोरेज और टायर प्रेशर भी देख सकते हैं। इसमें LED DRL के साथ ही त्रिकोणीय हेडलैंप लगा है, जो कि देखने में बेहद शानदार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News